Mango Banana Smoothie: जैसे-जैसे गर्मियां शुरू होती हैं, चिलचिलाती धूप और उमस के कारण हम कम खाना इनटेक कर पाते हैं। लेकिन अधिक से अधक लिक्विड पीना चाहते हैं। यही एक कारण है कि गर्मी के मौसम को वजन घटाने के लिए ‘उपयुक्त’ समय के रूप में जाना जाता है। इसमें हम ज्यादा फलों के जूस को पीना चाहते हैं। लेकिन हम आपको किसी आम जूस के बारे में नहीं बल्कि मैंगो बनाना स्मूदी शेक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि कम कैलोरी, विटामिन सी और पोटेशियम से भरपूर होता है। आइए जानते हैं इसकी रेसिपी

गर्मी के मौसम में कई सारे फल आते है जो सभी की पहली पसंद होते है । उनमें सबसे अधिक चर्चित फल है आम. जी हाँ फलों का राजा आम अपने अनोखे स्वाद के लिए जाना जाता है। मौसमी फल होने के कारण बच्चे और बड़े दोनों ही इसे खाने के लिए तरसते हैं। आम और केले की स्मूदी काफी गाढ़ी और क्रीमी स्मूदी होती है।

इस बनाने के लिए सबसे पहले 1 केला और एक कटाे हुए आम को ब्लेंडर में डालें और फिर उसमें थोड़ा सा वनीला एक्सट्रेक्ट, बादाम का दूध को मिक्स कर दें। फिर सभी सामग्री को एक ब्लेंडर में डालें और चिकना होने तक ब्लेंड करें। इसमें अब दूध और चीनी डालकर थोड़े आइस क्यूब डाल मिला दें और सबको ब्लेड करके ग्लास में भर दीजिए।