Viral Video: क्षीरसागर बारे में हर किसी ने धर्मग्रंथों में पढ़ा या टीवी में जरूर देखा होगा। इसमें दिखाया जाता है कि भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी क्षीरसागर में निवास करते हैं, जहां विष्णु जी शेषनाग पर लेटे नजर आते हैं तो वहीं मां लक्ष्मी उनके पांव दबाते हुए दिखाई जाती हैं। लेकिन क्या असल जिंदगी में आपने ऐसा कुछ देखा है? दरअसल, ऐसी ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रही है, जिसमें भगवान विष्णु संग लक्ष्मी माता भी दिख रही हैं।

वायरल फोटो की बात की जाए तो ये भारत के गुवाहाटी शहर के पास की है। वैसे हर साल बरसात के आते ही यहां की ऐसी तस्वीर वायरल होने लगती है। ऐसे में इस बार भी एक वीडियो इंटरनेट पर तहलका मचा रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि शेषनाग पर भगवान विष्णु और लक्ष्मी जी की मूर्ति उसी मुद्रा में है।

ये नजारा है ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे स्थित चक्रेश्वर मंदिर का, जहां भगवान विष्णु और लक्ष्मी के इस अलौकिक रूप का दर्शन होता है। बता दें कि यहां क्षीरसागर के दृश्य को एक पिलर के सहारे बनाया गया है। बारिश जब अधिक होने लगती है तो ब्रह्मपुत्र नदी का जल स्तर ऊपर चढ़ जाता है इसी कारण क्षीरसागर वाली प्रतिमा के पास का पिलर पूरी तरह से डूब जाता है, जिसकी वजह से बना दृश्य क्षीरसागर का बनकर उभरता है।