Vastu Tips: हमारे जीवन में कई लोग ऐसे होते हैं जो अक्सर उधार मांगते रहते हैं। चाहे वह पैसे हो या घर की कुछ वस्तुएं, जिन्हें हम बिना सोचे समझे दे भी देते हैं।ज्योतिष शास्त्र में कुछ चीजों को उधार देने के लिए मनाही की गई है। तो आइए जानते हैं कि ऐसी कौन सी पांच चीजें हैं, जिन्हें उधार देने पर हमारा धन धीरे-धीरे खत्म होने लगता है और हम कंगाली के कगार पर आ जाते हैं।

नमक-
सबसे पहला नाम आता है नमक का इसे हमें किसी को भी उधार नहीं देना चाहिए अगर ऐसा करते हैं तो हमें आर्थिक स्थिति खराब और तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

लहसुन और प्याज-
आज सूर्यास्त होने के बाद कभी भी लहसुन और प्याज को का लेन देन नहीं करना चाहिए। बताया जाता है कि सूर्यास्त होने के बाद हम किसी को भी हसुन प्याज उधार देते हैं तो ऐसा करने पर अन्नपूर्णा माता हमसे नाराज हो जाती हैं और हमारे घर से सुख समृद्धि और शांति चली जाती है।

दूध –
माना जाता है कि रात में हमें कभी दूध किसी को फ्री में नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से हमें चंद्र ग्रह का प्रकोप झेलना पड़ सकता है।

हल्दी-
एक और नाम आता है हल्दी का, जिसे हमें कभी किसी को उधार नहीं देना चाहिए। अगर हम इसे किसी को उधार देते हैं तो हमारी नौकरी, बिजनेस और शादीशुदा वैवाहिक जीवन पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है।