Vastu Tips for Morning: कभी-कभी सुबह-सुबह किए गए कुछ काम आपके पूरे दिन की दिनचर्या को प्रभावित करते हैं। अक्सर आपने लोगों को यह कहते सुना होगा कि आज का दिन व्यर्थ गया। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि सुबह उठते ही हम कुछ ऐसे काम करने लगते हैं, जिन्हें करने से मना किया जाता है। धर्म शास्त्र और वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों को सुबह देखना अशुभ माना गया है। इसके अनुसार, अशुभ और अमंगलकारी चीजों को देखने से दिन तो खराब जाता ही है साथ ही कई और मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है । तो अगर आप भी अपना दिन शुभ बनाना चाहते हैं तो सुबह आंख खुलते ही इन 5 चीजों को भूलकर नहीं देखें।

कहते हैं कि सुबह उठते ही गलती से भी आपको अपनी या किसी और की परछाई नहीं देखना चाहिए। यह तनाव और विवाद को बढ़ावा देता है। साथ ही यह जीवन की शांति को भी छीन लेता है।

साथ ही शास्त्रों के अनुसार सुबह उठते ही हिंसक जानवर की तस्वीर कभी नहीं देखनी चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में कई परेशानियां आती हैं। यह आपके प्रियजनों के साथ आपके संबंधों को खराब करता है। इसलिए अगर आपके बिस्तर के सामने ऐसी कोई तस्वीर है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही गंदे बर्तन देखना बहुत बड़ा दोष माना जाता है। कहा जाता है कि इसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ता है। किचन से जुड़े इस दोष के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको रात को बर्तन धोकर सोना चाहिए।