Vastu Tips: कहते हैं कि तिजोरी में केवल रुपए गहने ही नहीं बल्कि मां लक्ष्मी का भी वास होता है, जिसकी वजह से आपके घर परिवार में सुख समृद्धि की बढ़ोतरी होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तिजोरी में या उसके आजपास कुछ चीजों को रखने से निगेटिव एनर्जी हावी होने लगती है ,जो किसी भी बड़े से बड़े करोड़पति इंसान को भी भिखारी बना सकती है। तो आईए जानते हैं उन चीजों के बारे में-

कई लोग भगवान के साथ-साथ तिजोरी की भी पूजा करते हैं वह कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो तेरी के पास कोई भी सामान रखते टाइम थोड़ा भी नहीं सोचते हैं। अगर आप अपने घर में बरकत बनाए रखना चाहते हैं तो कभी भी झूठे बर्तन को तिजोरी के आसपास भी नहीं रखें। कोशिश करना चाहिए कि लॉकर के पास को झूठी हाथों प्यासे कभी अभी नहीं छोड़ना चाहिए।

वास्तु शास्त्र में बताएं गया है कि भूल कर भी तिजोरी के आसपास झाड़ू या जूते को नहीं रखना चाहिए ऐसा करने से आपकी व्यापार और आए पर गलत प्रभाव पढ़ने लक्खा है हो सकता है कि इंसान तो काफी बड़े नुकसान का भी सामना करना पड़े कहते हैं कि तिजोरी के पास झाड़ू रखने से महालक्ष्मी रूठकर घर से चली जाती है इसलिए ऐसा कभी भी करने से बचें।