Pigeon Feather Totke: ऐसा माना जाता है की पहले के समय में चिट्ठियों के आदान प्रदान के लिए कबूतर ही डाकिए का काम करता था। ज्योतिष में कबूतर को ईश्वर का संदेशवाहक भी माना गया है। कबूतर को लेकर वैसे तो अलग-अलग मान्यताएं है। कुछ लोग घर में कबूतर का घोंसला बनना अशुभ मानते हैं वहीं कुछ लोग घर में कबूतर के आने को घर में शुभ समाचार के आने से जोड़ते हैं। आज हम आपको कबूतर के पंख को लेकर कुछ टोटके बता रहे हैं जो आपके घर से नकारात्मकता को तो हटाएंगे ही साथ ही आपको धनवान भी बनाएंगे।

-कबूतर का पंख आपको धनवान बना सकता है। अगर कबूते आपके यहा पंख छोड़ दे तो खुद को किस्मत वाला समझिए। पंख मिलने पर उसको सफ़ेद या लाल कपड़े में लपेट लें और माँ लक्ष्मी का ध्यान करते हुए पंख के ऊपर 7 बार लाल धागा लपेटे। इसको अपनी तिजोरी या अलमारी में रखें। ये ऐसी जगह रखें जिसको कोई बाहरी व्यक्ति न देख पाए। बस कुछ दिन में पैसे की दिक्कत खत्म होनी लगेगी।

-अगर आप नौकरी या व्यवसाय के लिए गुरुवार के दिन पीले कपड़े में हल्दी की गांठ, कबूतर का एक पंख और पीली कौड़ी रखकर बांध दें। इसे घर की तिजोरी या अलमारी में रखें। इससे नौकरी या व्यवसाय की समस्या दूर हो जाएगी।

-अगर आप कर्ज में हैं या आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो कबूतर के तीन पंख लेकर घर के अलग-अलग कोने में रखें। एक पंख लिविंग रूम के दक्षिणी कोने में दूसरा पंख किचन के उत्तरी कोने में तीसरा पंख बेडरूम में पूर्वी कोने में रख दें। इससे पति-पत्नी के बीज झगड़े नहीं होंगें और जीवन से नकारात्मक ऊर्जा दूर होने लगेगी