Smartphone Charging Hack: स्मार्ट फोन रखने वालों के लिए उसे समय-समय पर चार्ज करने का अलग ही टास्क रहता है। फोन की बैटरी कम होते ही उसे चार्ज में लगा देते हैं और फुल चार्ज करके दिन भर के लिए फ्री हो जाते हैं। कुछ स्मार्ट फोन को चार्ज होने में अधिक समय लगता है कुछ स्मार्ट फोन फास्ट सपोर्ट चार्जिंग से जल्दी चार्ज हो जाते हैं। अगर आप अपने स्मार्ट फोन की बैटरी लाइफ बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए हम आपको 5 टिप्स बता रहे हैं।

-अपने स्मार्ट फोन की बैटरी लाइफ बढ़ाना चाहते हैं तो कभी भी डुप्लीकेट चार्जर का इस्तेमाल का इस्तेमाल न करें। ऐसा करने से फोन की बैटरी पर बुरा असर पड़ता है।

-फोन चार्ज में लगाने के बाद उसे जल्दी जल्दी चार्जर से हटाए नहीं। ऐसा करने से फोन के प्रोसेसर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। एक बार फोन चार्जिंग में लगाने के बाद पूरी तरह चार्ज हो जाए तभी उसे निकाले।

-स्मार्ट फोन चार्जिंग में उसमें गेम खेलने से बचे। अक्सर बच्चे या युवा फोन चार्जिंग में लगाकर उसमें गेम खेलते हैं। ऐसा करने से फोन में हैंग होने की समस्या आने लगती है।

-स्मार्टफोन की चार्जिंग कैपिसिटी के हिसाब से फोन को चार्ज करें। अगर आपका फ़ोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं करता है तो उसको फास्ट चार्जर से चार्ज न करें। ऐसा करने से बैटरी गरम होकर फट सकती है।

-आप अगर उनमें से हैं जो सोचते हैं फोन को फुल चार्ज करना चाहिए तो आप गलत है। स्मार्ट फोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए स्मार्टफोन को हमेशा 80% तक ही चार्ज करना चाहिए। इससे स्मार्टफोन लंबे समय तक चलता है।