डेली रूटीन में खाया जाने वाला चावल पौष्टिकता से भरपूर तो होता ही है साथ ही उसमें आपकी सुंदरता बढ़ाने के भी ढेरों तत्व मौजूद होते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की कोरियन ब्यूटी का बेहद अहम मेथड माना जाता है चावल का पानी। चावल के पानी से आप आसानी से अपनी सुंदरता बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको हम कुछ टिप्स बता रहे हैं जिन्हे आसानी से फॉलो किया जा सकता है। खास बात यह है कि चावल का पानी आपकी स्किन के साथ आपके बालों को भी मजबूत और चमकदार बनाता है।

एक छोटी कटोरी चावल को अच्छे से धूल लें, अब उसमें एक ग्लास पानी डालकर 10 मिनट तक उबाल लें। उस पानी को छानकर अलग कर लें और उसे किसी स्प्रे बॉटल में रख लें। अब इस पानी को रात में सोने से पहले, मेकअप लगाने से पहले या टोनर की तरह कभी भी इसका प्रयोग अपने चेहरे पर सकती है। यही पानी हफ्ते में एक दिन अपने बालों पर लगाकर मसाज करें और 30 मिनट बाद बाल धो लें। 2-3 इस्तेमाल से भी अंतर नजर आने लगेगा।

बचे हुए चावल उबले चावल में शहद और गुलाब जल मिलाकर पीस लें, और उस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए। चावल में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन ई, ए, बी, स्टार्च और अमीनो एसिड पाया जाता है जो स्किन को मुलायम बनाने में, शाइन दने में और बालों को हेल्दी और चमकदार बनाने में मदद करता है।