Poha Pakoda Recipe: बारिश का मौसम आते ही हमें सबसे पहले गरमा -गरम पकौड़ों की याद आने लगती है। इस मौसम में अगर ये स्नैक मिल जाए तो मजा ही आ जाए। अगर आप भी पकौड़ों के शौकीन हैं तो, जनाब आपके लिए आज हम पोहे की एक बहुत ही अलग और लाजवाब रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे खाने के बाद आप इसका स्वाद कई दिनों तक भूल नहीं पाएंगे। लेकिन आपको इन्हें हमारे द्वारा बताए गए तरीके से बनाना होगा। इसे आप चाय के साथ बड़े मजे से खा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसकी रेसिपी के बारे में-

आज हम आपको पोहा पकौड़े की रेसिपी बताने जा रहे हैं। इसे बनाने के लिेए सबसे पहले पोहा के पकौड़े बनाने के लिए सबसे पहले पोहा को अच्छी तरह से धोकर इसे किसी जालीदार बर्तन में रख दें। इसके बाद एक कटोरे में इसे रख दें और फिर इसमें कटा हुआ प्याज, मैश किया हुआ आलू, अदरक का पेस्ट, धनिया और करी पत्ते डालकर मिला दें।

अब इसमें नमक, मिर्च पाउडर,अजवाइन, आमचूर पाउडर को भी डालकर मिक्स कर दें। अब बारी आती है मूंगफली और बेसन की, इसी कटोरे के अंदर डाल दें। इन सभी चीजों को मिलाकर कटलेट बॉल्स या पकौड़े शेप बनाना शुरू करें। उधर कढ़ाही में तेल डालकर गर्म करें लेकिन गैस की फ्लेम धीमी रखें। अब इसमें पकौड़ों को तलें और क्रिस्पी होने पर बाहर निकाल दें। आपकी रेसिपी तैयार है तो इसे आप चटनी या सॉस के साथ मजे लेकर खाइए।