Optical Illusion: सोशल मीडिया स्क्रॉल करते समय, हम अक्सर ऑप्टिकल भ्रम की तस्वीरों को देखते ही उन्हें सुलझाने की सोचने लगते हैं। कई बार उन्हें डिकोड करने में कई मिनट बिता देते हैं। ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यह भ्रम आपके व्यक्तित्व के बुरे लक्षणों को समझने का दावा करता है जो आप पहले देखते हैं। नीचे दी गई छवि पर एक नज़र डालें। आपने कुछ सेकंड में जो भी सबसे पहले देखा, वह आपके बुरे लक्षणों को प्रकट करता है।

इस ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में आपको एक महिला, एक नदी, एक नाव और एक पुल मिलेगा। आप जो पहली बार देखते हैं वह आपके पूरे व्यक्तित्व लक्षणों के बारे में बहुत कुछ बताता है। यदि आपने पहले महिला को देखा है, तो आप लोगों की शारीरिक बनावट पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। तो, आपके लिए सबसे अच्छी सलाह यह है कि कभी भी किसी पुस्तक को उसके आवरण से नहीं आंकें।

यदि आपने पहले एक नदी देखी है, तो आपकी सबसे खराब विशेषता यह है कि दूसरों के साथ आपके संबंधों की गुणवत्ता आपके लिए अधिक मायने रखती है, लेकिन आपको अपना ध्यान अपने स्वयं के करियर से ध्यान हटाने में समस्याएं हैं। वहीं अगर आपने पहले यदि आपने पहले एक पुल देखा है तो इसका मतलब है कि आपका सबसे खराब व्यक्तित्व लक्षण दूसरों के प्रति सहानुभूति की कमी है। अगर आपने नाव देखी है तो आपकी सबसे खराब व्यक्तित्व विशेषता आत्म-महत्व की भावना है।