Numerology: किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 7 होता है और 7 मूलांक में जन्में लोग अंक शास्‍त्र के हिसाब से बेहद शुभ माने जाते हैं। 1 से 9 तक के हर मूलांक पर किसी न किसी ग्रह का प्रभाव रहता है। 7 मूलांक वाले लोग बेहद प्रतिभाशाली होते हैं और अपनी मेहनत और लगन के बल पर उचाइयों को छूते हैं। ऐसी ही कुछ अन्य रोचक विशेषताओं के बारे में नीचे विस्तार से दिया गया है।

-मूलांक 7 में जन्में लोग अपनर साथ साथ परिवार के लिए भी बहुत भाग्यशाली होते हैं। इनको परिवार का बेशुमार प्यार मिलता है और ये साफ मन के होते हैं। अपनी खूबियों की वजह से ये लोगों के चहेते बन जाते हैं।

-ये लोग अपने दृढ़ निश्‍चयी स्वभाव से समाज में अपनी अलग पहचान बनाते हैं। ये लोग मल्टी टास्कर होते हैं और राजनीति या बिजनेस दोनों में खूब पैसा शोहरत कमाते हैं।

-इसके अलावा मूलांक 7 में जन्में लोग किस्मत के धनी होते हैं ये जिस भी फील्ड में जाते हैं इन्हे सफलता मिलती है। इन्हे अपने कामों के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती और सफलता आसानी से मिल जाती है। ये लोग जिंदगी खुलकर जीते हैं और अपने लक्ष्य को पाकर ही मानते हैं।