समय बदलने के साथ और तेजी से मॉडर्न होने के चलते हमारे घरों में भी धीरे-धीरे ढेरों बदलाव आ गए । यह बदलाव कुछ मायने में तो सही रहे लेकिन कुछ चीजों में बदलाव भारी पड़ रहे। अब जैसे पहले मिट्टी के चूल्हे हुआ करते थे उसकी जगह पर स्टोव आया फिर एलपीजी गैस का इस्तेमाल होने लगा और अब तो इंडक्शन, माइक्रोवेव पर खाना बनने लगा। उसी तरह पहले घरों में मिट्टी के बर्तन हुआ करते थे, फ्रीज की जगह सुराही या घड़ों में पानी ठंडा करके पीया करते थे लेकिन अब फ्रिज का इस्तेमाल होने लगा। फ्रिज का पानी पीने मे भले भी अच्छा लगता हो लेकिन इससे काफी सारी समस्याएं देखने को मिलती हैं।

हम आपको बताएंगे कैसे, मिट्टी के घड़े या सुराही को घर में रखने से पानी तो ठंडा मिलेगा ही साथ ही वास्तु के अनुसार आपको अन्य भी कई फायदे होंगे। घड़े या सुराही में रखा पानी स्वास्थ्य के लिहाज से तो काफी फायदेमंद है ही साथ इस इससे घर में पॉजिटिविटी आती है। उत्तर दिशा में मिट्टी का घड़ा या सुराही रखने से घर में धन की कमी नहीं होती।

वास्तु के अनुसार, करियर और बिजनेस संबंधित समस्याओं को ठीक करने के लिए मिट्टी के घड़े के पास रोज घी का दिया और कपूर जलाए। इसके अलावा ध्यान दें की घड़ा कभी खाली न रहे।