Rajasthan Tour Package: भारत के मुख्य पर्यटन स्थलों में से राजस्थान वैसे तो साल के 12 महीनों टूरिस्ट से गुलजार रहता है लेकिन हल्की ठंड में राजस्थान घूमने का अलग ही मजा है। अगर आप लंबे समय से राजस्थान घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए IRCTC एक शानदार पैकेज लेकर आया है। यह टूर नवंबर के महीने में है जो करीब 7 से 8 दिन का होगा। इसमें राजस्थान की फेमस जगहों पर घुमाया जाएगा। चलिए डिटेल में जानते हैं इस पैकेज में बारे में।

बता दें, इस हवाई टूर पैकेज के तहत यात्रा 12 नवंबर से शुरू होगी जो 19 नवंबर तक चलेगी। इसमें पर्यटको को लखनऊ से जयपुर वाया दिल्ली जाने और आने की व्यवस्था से की गई है। साथ ही 3 स्टार होटल में रुकने की व्यवस्था होगी जिसमें ब्रेकफास्ट और डिनर भी मिलेगा।

इस टूर में राजस्थान की मुख्य जगहें जैसे जयपुर में आमेर फोर्ट, जल महल, हवामहल, सिटी महल, जन्तर-मन्तर एव बिरला मंदिर, पुष्कर में ब्रहमा जी के मंदिर, जोधपुर में मेहरानगढ किला एवं उनमेद भवन माउन्ट आबू में नक्की लेक दिलवरा मंदिर, उदयपुर में सिटी पैलेस, सहेलियों की बाड़ी लेक पिचोला भारतीय लोक कला मंडल एवं मोती मगरी पर घुमाया जाएगा। पैकेज मूल्य की बात करे तो एक व्यक्ति के लिए 59500 रुपये, दो व्यक्तियों के लिए प्रति व्यक्ति 47,600 रुपये जबकि तीन व्यक्तियों के लिए प्रति व्यक्ति 45,600 रुपये है। पैकेज की बुकिंग लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय या www.irctctourism.com से ऑनलाइन कराई जा सकती है।