LED TV blast :एलईडी टीवी में धमाका होने के चलते एक 16 साल के लड़के को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। ये चौंकाने वाला मामला गाजियाबाद का बताया जा रहा है जहां एलईडी टीवी में ब्लास्ट हो गया और इसमें एक नाबालिग की मरने की खबर सामने आई है। इस जोरदार धमाके में कमरे की वह दीवार एकदम धड़ाम हो गई, जिस पर टीवी को हैंग किया गया था। अगर आप भी ऐसी खतरनाक घटनाओं से बचना चाहते हैं तो कुछ टिप्स को जरूर अपनाएं।

अगर आपके घर की वायरिंग ज्यादा पुरानी हो गई है तो समय-समय पर उसकी जांच करते रहें। हो सके तो ज्यादा समय होने पर पुरानी वायरिंग को बदल दें। अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो अपने टीवी को लंबे समय तक स्टैंडबाई मोड में रखते हैं। तो यह गलती करना आपके लिए भारी पड़ सकता है। क्योंकि कभी-कभी टीवी अधिक गर्म हो जाती है तो ब्लास्ट की संभावना बढ़ जाती है। केवल टीवी के लिए ही नहीं बल्कि किसी भी इलेक्ट्रिक सामान के लिए जरूरी होता है कि उसे ठंडे होने के लिए थोड़ा समय देना चाहिए।

वहीं कई लोग एक ही एक्सटेंशन में कई चीजों को लगाकर उपयोग करते हैं। यह आपके लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि एक्सटेंशन बोर्ड से कनेक्ट करने पर लोड और अधिक बढ़ जाता है। ‌इसलिए हर एक इलेक्ट्रिक सामान के लिए अलग-अलग स्विच बोर्ड का ही इस्तेमाल करना चाहिए।