IRCTC: आम लोगों की सवारी कही जाने वाली भारतीय रेल दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है। आईआरसीटीसी अक्सर बजट में फिट बैठने वाले पैकेज यात्रिकों के लिए लाता है। इसी क्रम में स्वदेश दर्शन योजना के तहत आईआरसीटीसी ने शिव भक्तों के लिए एक शानदार पैकेज लॉन्च किया है जिसमें आपको चार ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाए जाएंगें। इस टूर का पैकेज प्रति व्यक्ति बेहद कम रखा गया है। चलिए जानिए बाकी की डिटेल।

स्वदेश दर्शन योजना के तहत आपको सोमनाथ, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ-साथ द्वारकाधीश मंदिर सहित भेट द्वारका के दर्शन और शिवराजपुर बीच का भ्रमण करवाया जाएगा। यह टूर 15 अक्टूबर 2022 को शुरू हो रहा है जो 7 रातें और 8 दिनों का होगा। खास बात ये हैं इसके किराये का पेमेंट आप मासिक किस्तों में भी कर सकते हैं।

गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ और वीरांगना लक्ष्मीबाई से इस ट्रेन में बैठ सकते हैं। टूर पैकेज में आपको खाने पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर पैकेज में दिया जाएगा। पैकेज का किराया 15,150 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है जिसको 536 रुपये की मासिक किस्त से चुका सकते हैं। अगर आप इस टूर का हिस्सा बनना चाहते हैं तो गोमती नगर, लखनऊ में स्थित आईआरसीटीसी ऑफिस से सम्पर्क कर सकते हैं या आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।