Train confirm ticket: ज्यादातर लोग नौकरी, पढ़ाई और व्यापार के चलते अपने गांव-घर को छोड़कर बड़े शहरों में रहने लगते हैं। लेकिन त्योहारों के आते ही उन्हें अपना घर याद आता है और सभी होली, दिवाली, छठ जैसे मौके पर अपने घर जरूर जाते हैं। ऐसे में त्यौहार के चलते ट्रेन में सफर करने के लिए टिकट के लिए मारामारी मच जाती है। लेकिन कई लोगों को पैसे देने के बावजूद भी कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता है। वहीं इस बार रेलवे लोगों के लिए स्पेशल ट्रेनों को चलाने और में कंफर्म टिकट देने की घोषणा कर रहा है।

रेलवे की ओर से दिल्ली से दरभंगा और पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। इन दोनों ही ट्रेनों में जनरल कोच लगाए जाएंगे और यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी इसके साथ ही वातानुकूलित वर्शन काल भी लगाए जाएंगे। रेलवे की तरफ से बताया गया है कि आगामी दिनों में दिल्ली से कुछ और शहरों के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जा सकती हैं।

यह स्पेशल ट्रेन 23 अक्टूबर से 13 नवंबर तक हर गुरुवार और रविवार को चलेंगी और यह दरभंगा से दोपहर 1:00 बजे प्रस्थान करके अगले दिन दोपहर 1:00 बजे आनंद विहार टर्मिनल तक पहुंच जाएगी। मिशन ट्रेन रास्ते में सीतामढ़ी नरकटियागंज सीतापुर गोरखपुर मुरादाबाद जनकपुर रोड बैरगनिया रक्सौल बस्ती गोंडा सीतापुर सिटी और गाजियाबाद स्टेशनों पर रुकेगी।