Aloe Vera Oil For Healthy Hair: अपने चेहरे के साथ-साथ अपने बालों को घना, चमकीला, सुंदर, लंबा बनाने के लिए लड़कियां कई तरह के उपाय करती हैं। होम रेमेडी के साथ बाजार के महेंगे प्रॉडक्ट्स भी यूज करती हैं। कई बार तो यह प्रॉडक्ट्स अच्छा रिजल्ट देते हैं लेकिन कई बार इनके साइड इफेक्ट से बालों में परेशानियाँ शुरू हो जाती हैं। आज हम बालों को हेल्दी बनाने के लिए आपको घर पर ही आसान तरीकों से एलोवेरा ऑयल बनाना बताएंगे।

एलोवेरा चेहरे और बालों के लिए कितना गुणकारी है ये तो सब जानते हैं। तो आज जानिए बालों के लिए एलोवेरा ऑयल बनने का तरीका। इसके लिए एलोवेरा के कुछ ताजे पत्ते ले लें। अब एलोवेरा का पीला पार्ट निकाल कर इसके किनारे काट दीजिए और छोटे छोटे साइज में एलोवेरा काट लीजिए।

काटे हुए एलोवेरा को ब्लेन्ड कर लें, अब एक कड़ाही में अपनी पसंद का 2 कप तेल (नारियल, जैतून, बादाम) गरम कर लें और कड़ाही में एलोवेरा का पेस्ट मिलाए। पाँच मिनट पकाकर इसे बंद कर दें और ठंडा होने के बाद छानकर ग्लास जार में रख दें। चाहे तो उसमें  रोजमेरी एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदे मिला दें। अब जब भी आपको तेल इस्तेमाल करने हो तो उससे पहले एलोवेरा ऑयल को हल्का गरम करके लगाए। एक घंटे बाद शैंपू से बाल धो दें।