सुंदर चेहरा हर किसी को पसंद आता है. बहुत सी लड़कियां सुंदर दिखने के लिए बहुत मंहगे- मंहगे क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. कई लड़किया घरेलू नुस्खे भी अपनाती है. लेकिन आपको आज हम एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रह हैं जिससे आपका चेहरा चमकने लगेगा और हर कोई आपसे पूछेगा, चमकते चेहरे का राज हमे भी बताओ.

हरी धनिया का यूज खाना बनाने के लिए नहीं होता है बल्कि आपकी खूबसूरती निखारने के लिए भी किया जाता है. इसके इस्तेमाल से स्किन चमकने लगती है. साथ ही मुंहासे, पिगमेंटेशन, ड्राई स्किन और ब्लैकहेड्स जैसी दिक्कतों को दूर करने में भी मदद मिलती है. जानते हैं कि स्किन पर धनिया की पत्तियों का इस्तेमाल किस तरह से किया जा सकता है.

धनिया पत्ती,शहद,दूध और नींबू

धनिया के पत्ते को पीसकर शहद, नींबू और दूध को मिक्स करके पेस्ट बनाएं. इसके बाद अपने चेहरे पर अप्लाई करें. पेस्ट सूख जाने के बाद चेहरे को सादा पानी से अच्छे से धो लें.

धनिया पत्ती-चावल-दही

धनिया को पीसकर पेस्ट बना लें. इसमें एक चम्मच पिसा हुआ चावल और एक चम्मच दही मिलाएं. इन सबको अच्छी तरह से मिक्स कर लें. फिर पैक की तरह से चेहरे और गर्दन पर लगाएं. चेहरे को पानी से अच्छे से धो लें. इससे त्वचा में निखार आता है.

धनिया पत्ती- नींबू रस

धनिया की पत्तियों को पीसकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिला लें. दोनों को अच्छी तरह से आपस में मिक्स कर लें. फिर चेहरे लगाएं. इससे डेड स्किन निकल जाएगीमुहांसे और झाइयां भी दूर होंगे

धनिया पत्ती- एलोवेरा जेल

धनिया पत्तियों का पेस्ट बना लें. इसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल मिक्स कर लें. इस मिश्रण को चेहरे लगाएं और कुछ देर बाग. फिर ठंडे पानी से धो लें. इससे झुर्रियों को कम करने में मदद मिलेगी.