Fish in dream: सोने के बाद अक्सर लोगों को सपने दिखाई देते हैं कुछ लोगों को सपने ज्यादा आते हैं वहीं कुछ लोगों को कम सपने आते हैं। सुबह उठन के बाद दिमाग में कहीं न कहीं वो सपने चलते रहते हैं की उसका मतलब क्या होगा। सपने में आई हुई चीजों का अर्थ स्वप्न शास्त्र में दिया गया है। स्वप्न शास्त्र की माने तो हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं अगर आप सपने में मछली देखते हैं तो उसका अर्थ क्या होगा।

-सपने में अगर कोई मछली आपको बार-बार टच कर रही हैं, या जैसे कुछ कह रही है तो इसका अर्थ है आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है। ऐसा सपना दिखना शुभ माना जाता है।

-सपने में अगर आपको रंग-बिरंगी मछलियां झुंड में खेलती हुई दिखाई देती हैं तो इसका अर्थ है आपकी जिंदगी में कुछ अच्छा होने वाला है। आपके रुके काम होने वाले हैं। कोई बीमारी या कोर्ट-कचहरी के मुकदमों से छुट्टी मिलने वाली है।

-स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आप खुद को मछली के साथ तैरता देखते हैं तो इसका अर्थ है आपका भाग्योदय होने वाला है। करियर, व्यापार में तरक्की मिल सकती है।

-स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, मछली को माँ लक्ष्मी का रूप माना जाता है। ऐसे में मछली से जुड़ा सपना शुभ संकेत लेकर आता है। बार बार मछली के सपने आने का अर्थ है आपके घर में कोई शुभ काम होने वाला है।