Dream meaning Of Teeth Falling: विशेषज्ञों ने वर्षों से इस बात पर बहस की है कि हम सपने क्यों देखते हैं और साथ ही हम किस प्रकार के सपने देखते हैं। लेकिन एक बात तो तय है कि 10 में हर 9 इंसान रात में सोने के बाद सपने तो देखता ही है। सपने कई तरह के नजर आते हैं। ऐसा ही एक सपना आपके दांतों का गिरना शामिल है, जो मुख्य रूप से मनोवैज्ञानिक तनाव के कारण माना जाता है। वहीं स्वप्न शास्त्र की माने तो ऐसे सपने देखने के अलग अर्थ हो सकते हैं। ऐसे सपने हमें बेचैन कर देेते हैं।

सपने में आप चाहे एक दांत खोने के बारे में देख रहे हों, या आपके दांत टूट रहे हों या सड़ रहे हों, आपके दांत गिरने का सपना वास्तव में बुरे सपने का सामान है। दांत गिरने का मतलब यह हो सकता है कि आप अपने दैनिक जीवन में शायद अपनी मुस्कान या दांतों से असुरक्षा की भावनाओं से जूझ रहे हैं। सपने में टूटा दांत देखा है तो इसका मतलब है कि खुद से प्यार करना शुरू कर दीजिए।

वहीं यदि आपको ऐसा सपना नजर आ रहा है कि कोई आपके दांत को पकड़कर खींच रहा है तो आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव आने वाला है।सपने में दांत को सड़ते हुए देखने का मतलब है कि कोई ऐसी चीज है, जो आपके जीवन में नेगेटिव एनर्जी बढ़ा रही है.