Custard Rusk Cake Recipe: बच्चों को केक खाना बेहद पसंद होता है, वो इसे खाने के लिए किसी मौके का इंतजार नहीं करते बस जिद पकड़ लेते हैं। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कस्टर्ड रस्क केक बनाने की रेसिपी। ये बेहद यमी और रसीला है जिसे बच्चे बड़े सबलोग बहुत पसंद से खाएंगे। इसको आप कभी भी आसानी से अपने घर पर ही बस 30 मिनट में रेडी कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कस्टर्ड रस्क केक बनाने की विधि।

कस्टर्ड रस्क केक बनाने के लिए एक बर्तन में 1 लीटर दूध को धीमी आंच पर पकाये। अब एक कड़ाही में 2 कप पानी डालकर उबाले। उबाल आने पर इसमें 100 ग्राम चीनी डालें और चाशनी बनाएं साथ ही उसमें केसर और इलायची मिक्स करें। चाशनी में एक तयार बनने पर गैस बंद कर दें। अब एक दूसरे बाउल में एक कप पानी डाले और इसमें 2 चम्मच कस्टर्ड पाउडर और 1 चम्मच कॉर्न स्टार्च डालकर अच्छे से मिक्स करें।

अब पकते हुए दूध में 200 ग्राम चीनी डाले और थोड़ा थोड़ा कस्टर्ड वाला मिक्स्चर डाले जिससे दूध गाढ़ा हो जाए। अब एक बड़े बर्तन में रस्क रखें इसके ऊपर से चाशनी डालें और उसके ऊपर कस्टर्ड फैलाएं। ऐसे ही एक और लेयर बनाएं। ऊपर बादाम और पिस्ता से गार्निश करें। अब कस्टर्ड रस्क केक को 2 घंटे के लिए फ्रिज में ठंड कर लें और सर्व करें।