Cheapest Markets in Delhi : देश की राजधानी नई दिल्ली में लोग खाने से अधिक कपड़ो पर ध्यान देते हैं। यहां तक कि इस जगह के चप्पे-चप्पे में इतनी सस्ती मार्केट्स हैं जो किसी भी राज्य या राजधानी में के किसी शहर में नहीं हैं। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना यहां कई मुख्य बाजार हैं, जहां लोग दूर-दूर से केवल शॉपिंग के लिए जाते हैं। तो चलिए आज हम आपको दिल्ली की़ कुछ ऐसी मार्केट्स के बारे में बताने वाले हैं, जहां जाने के बाद आप कहीं से चीजें खरीदना पसंद नहीं करेंगे।

इसमें सबसे पहला नाम आता है सरोजिनी नगर मार्केट का, जो यहां का सबसे सस्ता और फेमस मार्केट है। अब दूसरा नाम आता है चांदनी चौक का, जिसमें सबसे ज्यादा भीड़ होने वाली दुल्हनों की होती है क्योंकि इस मार्केट में गजब के लहंगे और कपड़े मिलते हैं और वो भी काफी सस्ते दामों में।

वहीं पालिका बाजार भी काफी नामी गामी शॉपिंग प्लेस है, जो अंडर ग्राउंड मार्केट है। यह मार्केट गेमिंग कंसोल और सीडी के लिए भी फेमस है। किताबों के लिए नई सड़क मार्केट दिल्ली की सबसे बड़ी मार्केट मानी जाती है। अगर आप चाहें तो यहां अपनी पुरानी किताबें भी यहां बेच सकते हैं।

लाल कुआं मार्केट में हर तरह की पतंगे तैयारी की जाती हैं। ज्यादातर पूरे देश में त्योहारों के समय इसी मार्केट से पतंगों की सप्लाई की जाती है। वहीं, लाजपत नगर नाम की ये मार्केट सेंट्रल मार्केट के लिए जानी जाती है। यहां कपड़े, जूते, इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य चीजों के लिए फेमस है।