Chatpati Bhelpuri: शाम के समय अक्सर बच्चों-बड़ों का कुछ हल्का और चटपटा खाने का मन करते है। ऐसे में हम आपक लिए लेकर आए हैं एकदम झटपट बनने वाली चटपटी भेलपुरी की रेसिपी। जिसको आप कभी भी किसी भी समय बना सकती हैं और ये इतनी टेस्टी बनती हैं की चट होते टाइम ही नहीं लगेगा। तो चलिए शुरू करते हैं इन पाँच आसान तरीकों से भेलपुरी बनाना। खास बात तो ये हैं की इसके लिए आपको मुरमुरे की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

1-मैगी भेल- इसको बनाने में सिर्फ 10 मिनट लगेंगे और मैगी के दीवानों के लिए ये एक बढ़िया नाश्ता है। इसमें मुरमुरे की जगह भुनी हुई मैगी का इस्तेमाल करते हैं। 2-पोहा भेल- ये भी एक स्वादिष्ट नाश्ता है इसमें प्याज, चीनी, नमक, नींबू रस, घिसा नारियल को मिक्स करें, अब एक पैन में तेल, हींग, करी पत्ता, हरी मिर्च चटकाए उसमें हल्दी पाउडर मिलाए अब इस तड़के को प्याज वाले मिक्स्चर में मिलाए। आखिर में इसमें पोहा चिवडा मिलाकर सर्व करें।

3-मखाना भेल- ये भेल काफी टेस्टी और हेल्दी है। इसमें उबले आलू, हरी मिर्च, धनिया, जीरा पाउडर, कालीमिर्च, नमक, नींबू रस को एक बाउल में मिलाए। इसमें भुने हुए मखाना और मूंगफली मिलाकर सर्व करें।

4-कॉर्न भेल- इसके लिए उबले आलू और कॉर्न, के साथ प्याज, धनिया, नीबू रस, चटनी को मिक्स करें और सेव डालकर सर्व करें।

5-चाइनीज भेल-पैन में भुनी हुई नूडल में पत्ता गोभी, गाजर, शिमला मिर्च, प्याज, टमाटर, चिली पेस्ट और मसाले मिलाए। उसमें नमक, सोया सॉस और सिरका मिलाकर सर्व करें।