Business Start-up: आज हम आपको एकदम हटके बिजनेस आइडिया दे रहे हैं जिसमें कम लागत में आपको अच्छा मुनाफा होगा। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं कैटरिंग के बिजनेस की। कैटरिंग का बिजनेस ऐसा है जिसे कभी भी और कहीं भी शुरू किया जा सकता है। इस बिजनेस में आपको ज्यादा लोगों की भी जरूरत नहीं होगी और आप इंडिपेंडेंट रूप से काम कर सकते हैं। कैटरिंग का बिजनेस मात्र 10000 रुपये में आप शुरू कर सकते हैं।

कैटरिंग का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको बहुत बड़े बजट की आवश्यकता नहीं है। इसके लिए आपको राशन, बर्तन, गैस, पैकेजिंग, एक साफ सुथरा किचन और लेबर की आवश्यकता होगी। जो बड़ी आसानी से उपलब्ध हो जाएगा। ये बिजनेस ऐसा है जो कम पूंजी से शुरू किया जा सकता है और इसमें अच्छा रिटर्न भी मिलता है।

ये बिजनेस कहीं भी और कभी भी शुरू किया जा सकता है। शुरुआत में इसमें आपको 30 से 50 हजार की कमाई होगी लेकिन बिजनेस बढ़ने पर लाखों की कमाई आराम से होने लगेगी। जैसे कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले मार्केट का पता होना चाहिए वैसे ही इसके लिए भी मार्केट का पता करना होगा। दोस्तों, परिवार या ऑनलाइन माध्यम से प्राचार करें धीरे-धीरे ऑर्डर आने लगेंगे। बस जरूरी है उसमें क्रिएटिविटी बनी रहे।