किचन की मसालदानी में पाए जाने वाली लौंग के ढेरों फायदों से हम सब वाकिफ है, चाहे दांत दर्द में लौंग मुंह में रखनी हो, पूजा में रखनी हो, माउथ फ्रेशनर के रूप में खाना हो या सर्दी दूर करने के लिए बनने वाले काढ़े मे डालनी हो, हर जगह लौंग असरदार ही साबित होती है। तेज महक और गरम तासीर की वजह से लौंग का उपयोग कई अन्य चीजों में भी होता है। यहाँ हम आपको आज विस्तार से बताएंगे कि कैसे एक छोटी सी लौंग कैसे बड़े-बड़े काम को करने की ताकत रखती है।

पेट दर्द, सिर दर्द या पाचन तंत्र संबंधी प्रॉब्लम्स के लिए रात को सोते समय दो लौंग चबाकर खा लें और गुनगुना पानी पी लें, कुछ दिन ऐसा करने से पेट संबंधी दिक्कतें खत्म हो जाएंगी। पुरुषों की यौन संबंधी परेशानियों के लिए भी लौंग रामबाण हैं, इसके लिए उन्हे दो साबुत लौंग खानी है गुनगुने पानी के साथ रात को सोते समय।

इसके अलावा लौंग वशीकरण या नजर के लिए भी प्रयोग में लाई जाती है। इसके लिए शनिवार की रात को सात साबुत लौंग लेकर एकांत में बैठ जाए और जिसके ऊपर या जिस इंसान के लिए इसका प्रयोग करना है उसका मन में नाम लेते जाए और बारी बारी एक एक लौंग पर फूंकते जाए, और अगले दिन यानी रविवार को इसके जला दें, ध्यान रहे ऐसा करते समय कोई देखे नहीं या किसी को बताना भी नहीं है। ऐसा आपको लगातार 3 शनिवार करना है।