Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन्नरों को बुध ग्रह का स्वामी माना जाता है इसीलिए कुंडली में कमजोर बुध को मजबूत करने में किन्नरों का विशेष योगदान रहता है। इसके लिए बुधवार को किन्नर को हरे रंग का वस्त्र दान करना शुभ माना जाता है। इसके अलावा बुधवार के दिन किन्नरों को दान देने से बुध ग्रह के शुभ प्रभाव में वृद्धि होती है।

किन्नरों को दान में देने वाली चीजें:-

-किन्नरों यानी थर्ड जेंडर को चावल का दान करना शुभ होता है। इससे मां लक्ष्मी की कृपा घर पर बनी रहती है। इस दिन किन्नरों को ढोलक का दान करने से व्यापार , काम में तरक्की होने लगती है.

-इसके अलावा किन्नरों को बुधवार के दिन हरे रंग का वस्त्र दान करना चाहिए, ऐसा करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। वहीं, घर की आर्थिक स्तिथि ठीक करने के लिए पूजा की सुपारी को सिक्के के ऊपर रखकर किसी किन्नर को दान कर दें।

किन्नरों को दान में न देने वाली चीजें:- किन्नरों को स्टील के बर्तन और तेल का दान नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से घर में रुपये-पैसों से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ध्यान रहे, किन्नरों से पैसा मिलना शुभ माना जाता। इसका अर्थ है आपकी किस्मत बंदलने वाली है।