यह सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन यह सच है कि अमेरिका के एक हॉस्पिटल की 11 नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गई हैं। यह अजीबो-गरीब मामला सुनकर हर कोई हैरान है, किसी के गले से नीचे नहीं उतर रहा की आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। एक साथ काम करते लोगों के बीच की दोस्ती के किस्से तो बहुत सुने होंगे लेकिन एक साथ काम करते-करते प्रेग्नेंट होने का यह मामला कुछ नया है। इनमें से दो की डिलीवरी डेट भी सेम है। आइए इस इंटरेस्टिंग खबर पर नजर डाले।

यह दिलचस्प मामला है अमेरिका के मिसूरी स्टेट के लिबर्टी हॉस्पिटल का, जिसके ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट मे काम करने वाली 10 नर्स और 1 डॉक्टर के प्रेग्नेंट होने की बात सामने आई है। इनमें से कुछ नर्सेस की डिलीवरी अगले कुछ हफ्तों में है और बाकियों की सितंबर से नवंबर तक है। खास बात ये है कि ये सभी सब काम भी एक साथ करती थीं।

यह मामला सुनकर हर कोई दंग है तो उधर ये नर्सेस अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर काफी खुश और एक्साइटेड हैं। उन्हे यकीन ही नहीं हो रहा की यह सच में हो रहा है। ध्यान देने वाली बात तो यह है की यह कोई प्लानिंग के तहत हुआ बल्कि संयोग है की सब एक साथ बच्चे को जन्म देने वाली हैं।